Sorry, you need to enable JavaScript to visit this website.
banner
उपयोग करने की शर्तें

    वेबसाइट भारी पानी बोर्ड (भापाबो), परमाणु ऊर्जा विभाग, भारत सरकार द्वारा अभिकल्पित एवं विकसित की गयी है ।

    जबकि इस वेबसाइट पर प्रस्‍तुत विषयवस्‍तु की सटीकता एवं अद्यतनता को सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किये गये हैं, उसे कानूनी बयान नहीं माना जाना चाहिए अथवा किसी कानूनी प्रयोजन के लिए उपयोग में नहीं लायी जाए । भापाबो विषयवस्‍तु की सटीकता, पूर्णता, उपयोगिता अथवा अन्‍य किसी संबंध में कोई जिम्‍मेदारी नहीं लेता है । प्रयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित स्रोतों से वेबसाइट पर उपलब्‍ध किसी सूचना की पुष्टि / जांच करें तथा उपलब्‍ध सूचना के आधार पर निर्णय लेने के पहले किसी उपयुक्‍त व्‍यावसायिक सलाह प्राप्‍त करें ।

    भापाबो किसी भी दशा में किसी प्रकार का खर्च, हानि अथवा नुकसान, जिसमें सीमा रहित, अप्रत्‍यक्ष अथवा परिणामदायी हानि अथवा नुकसान अथवा किसी खर्च अथवा नुकसान के लिए, जो इस वेबसाइट की जानकारी के प्रयोग अथवा उपयोग करने से होने वाली हानि से उत्‍पन्‍न होता है के लिए उत्‍तरदायी नहीं होगा ।

    इस वेबसाइट के साथ जुड़ी हुई अन्‍य वेबसाइटों का लिंक प्रयोक्‍ता की सुविधा हेतु उपलब्‍ध करायी गयी है । भापाबो जुड़ी हुई वेबसाइटों की विषय वस्‍तु अथवा विश्‍वसनीयता, के लिए उत्‍तरदायी नहीं है तथा उनमें व्‍यक्‍त किये गये विचारों को पृष्‍ठांकित करने की उसे आवश्‍यकता नहीं है । इसी के साथ भापाबो ऐसी लिंक्‍ड पृष्‍ठों की सतत उपलब्‍धता का आश्‍वासन नहीं दे सकता है ।

    इस वेबसाइट पर प्रस्‍तुत की गई सामग्री बिना कोई शुल्‍क दिए केवल हमें एक ई-मेल द्वारा उचित अनुमति लेने के बाद पुनर्प्रस्‍तुत की जा सकती है । तथापि, सामग्री को पुनर्प्रस्‍तुत सही रूप में करना चाहिए न कि अपमानजनक अथवा भ्रांतिजनक संदर्भों में । जहां कहीं भी सामग्री को प्रकाशित किया जाना हो अथवा इसे किसी को जारी किया जाना हो, तो उस स्रोत को सुस्‍पष्‍ट रूप से स्‍वीकारना होगा । तथापि, इस सामग्री को पुनर्प्रस्‍तुत करने के लिए प्रदान की गई अनुमति तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में प्रस्‍तुत किसी अन्‍य सामग्री पर लागू नहीं होगी । ऐसे सामग्री को पुनर्प्रस्‍तुत करने का प्राधिकार विभागों/संबंधित कॉपीराइट धारक से प्राप्‍त करना चाहिए ।

    भारतीय कानून द्वारा इन निबंधनों एवं शर्तों को अधिशासित किया जाएगा तथा तद् नुसार उनकी व्‍याख्‍या की जाएगी । इन निबंधन एवं शर्तों के अधीन उठे कोई भी विवाद भारतीय न्‍यायालयों के क्षेत्राधिकार तक ही सीमित होंगे ।

    Last updated on: 27-Nov-2018